इंडो-नेपाल बॉर्डर पत्रकार संघ की बढेगी सामाजिक भागीदारी,

इंडो-नेपाल बॉर्डर पत्रकार संघ की बढेगी सामाजिक भागीदारी,
संघ की बैठक में पहुंचे बगहा बीडीओ ने  साझा किया अपना अनुभव 
बगहा-2
बगहा दो प्रखंड अंतर्गत गुरुकुल एकेडमी के प्रांगण में शुक्रवार को इंडो नेपाल बॉर्डर पत्रकार संघ की बैठक की गई। बैठक की अध्यक्षता नेपाल के पत्रकार आरपी उपाध्याय व संचालन खड्डा के पत्रकार नत्थू शर्मा ने किया। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे बगहा दो के नवागत प्रखंड विकास पदाधिकारी विड्डु राम ने सभी पत्रकारों से परिचय प्राप्त करने के बाद लोक कल्याण के कार्यों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जताई।  बीडीओ ने अपने संबोधन के दौरान बताया कि जिस भी क्षेत्र में हो मानव सेवा करते रहें।तभी हमारे समाज का उत्थान होगा और हम विकसित होंगे। संघ के अध्यक्ष कौशल कुमार सहित सभी वरिष्ठ सदस्यों ने उनको अंग वस्त्र व माल्यार्पण कर सम्मानित किया। इस दौरान नैतिक जागरण मंच के सचिव निप्पु कुमार पाठक के द्वारा दर्जनों प्रकार के फलदार-छायादार पौधे संघ को उपहार स्वरूप प्रदान किया गया। बीडीओ सहित संघ के सदस्यों ने विद्यालय परिसर में पौधारोपण कर पर्यावरण जागरुकता का संदेश दिया। 
बैठक में पत्रकारिता से संबंधित कई गंभीर तथ्यों पर चर्चा हुई।  संघ की वार्षिक सह स्थापना दिवस पर मुखपत्र जारी करने की रुपरेखा तैयार की गई। 
बैठक में यूपी, बिहार व नेपाल से संघ के दर्जनों पत्रकार उपस्थित रहे। बैठक में उपस्थित सभी पत्रकारों ने अपने-अपने संबोधन में पत्रकारिता व संघ के स्तर को बनाए रखने के लिए बहुमूल्य सुझाव दिए। संघ के अध्यक्ष पत्रकार कौशल कुमार ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि दोनों देशों के सीमावर्ती इलाकों में अवैध गतिविधियों को नियंत्रित करने और विकास कार्यों को बढ़ावा देने में सीमावर्ती पत्रकार अपनी जिम्मेवारी को अच्छी तरह से निभाएं। अध्यक्ष ने अपने संबोधन ने कहा कि पौधारोपण के अलावा निशुल्क मैडिकल कैंप आयोजित कर गरीब और पिछडे लोगों का निशुल्क इलाज कराने के दिशा कार्य किये जा रहे हैं जल्द ही संघ के बैनर तले निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जाएगा।
 बैठक के अंत में नेपाल के पत्रकार आरपी उपाध्याय ने अपना अध्यक्षीय संबोधन कर बैठक को संपन्न किया।
इस दौरान बैठक में उपस्थित नथू शर्मा, संजय पांडेय, शिवा तिवारी, अर्जुन जायसवाल, हरिद्वार काजी, शमीउल्लाह कासीम, जयप्रकाश वर्मा, हरिद्वार काजी,  सहित दर्जनों पत्रकारों ने बारी - बारी से आज के परिवेश की पत्रकारिता और सीमावर्ती समस्याओं पर प्रकाश डाला।

Comments

Popular posts from this blog

सरकार एवं राज्य स्वास्थ्य समिति के लापरवाही के कारण बिहार की लाखों आशा एवं आशा फैसलिटेटर भुखमरी के कगार पर। क्रांति

जिले में करीब 300 जगहों पर होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम । रमण गुप्ता*

उत्तर प्रदेश के छितौनी में हुआ इंडो नेपाल बॉर्डर पत्रकार संघ की बैठक