उत्तर प्रदेश के छितौनी में हुआ इंडो नेपाल बॉर्डर पत्रकार संघ की बैठक

उत्तर प्रदेश के छितौनी में हुआ इंडो नेपाल बॉर्डर पत्रकार संघ की बैठक
बगहा
उत्तर प्रदेश के पनियहवा अंतर्गत छितौनी स्थित नेशनल पब्लिक स्कूल के प्रांगण में रविवार को इंडो नेपाल बॉर्डर पत्रकार संघ की बैठक की गई। बैठक की अध्यक्षता नेपाल के वरिष्ठ पत्रकार आरपी उपाध्याय व संचालन खड्डा के पत्रकार नत्थू शर्मा ने किया। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे छितौनी नगर पंचायत के चेयरमैन सह भाजपा नेता अशोक निषाद ने सभी पत्रकारों को धन्यवाद ज्ञापित किया। इस दौरान संघ के अध्यक्ष सहित सभी वरिष्ठ सदस्यों ने उनको अंग वस्त्र व माल्यार्पण कर सम्मानित किया। इसके पश्चात चेयरमैन के द्वारा सभी पत्रकारों को माल्यार्पण व अंगबस्त्र देकर पनियहवा की पावन भूमि पर स्वागत किया गया। बैठक में पत्रकारिता से संबंधित कई गंभीर तथ्यों पर चर्चा हुई तथा दिसंबर माह में संघ की वार्षिक सह स्थापना दिवस की बैठक पर चर्चा कर उसकी रुपरेखा तैयार की गई। 
बैठक में यूपी, बिहार व नेपाल पत्रकार संघ के दर्जनों पत्रकार उपस्थित रहे। बैठक में उपस्थित सभी पत्रकारों ने अपने-अपने संबोधन में पत्रकारिता व संघ के स्तर को बनाए रखने के लिए बहुमूल्य सुझाव दिए। इंडो नेपाल बॉर्डर पत्रकार संघ के अध्यक्ष, पत्रकार कौशल कुमार ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि दोनों देशों के सीमावर्ती इलाकों में अवैध गतिविधियों को नियंत्रित करने और विकास कार्यों को बढ़ावा देने में सीमावर्ती पत्रकार अपनी जिम्मेदारियों को अच्छी तरह से निभाएं। बैठक के अंत में नेपाल के पत्रकार आरपी उपाध्याय ने अपना अध्यक्षीय संबोधन कर बैठक को संपन्न किया।
इस दौरान बैठक में उपस्थित नत्थू शर्मा, संजय पांडेय, शिवा तिवारी, अर्जुन जायसवाल, हरिद्वार काजी, शमीउल्लाह कासीम, जयप्रकाश वर्मा, हरिद्वार काजी, सुमित मिश्रा  सहित दर्जनों पत्रकारों ने बारी - बारी से आज के परिवेश की पत्रकारिता और सीमावर्ती समस्याओं पर प्रकाश डाला।

Comments

Popular posts from this blog

सरकार एवं राज्य स्वास्थ्य समिति के लापरवाही के कारण बिहार की लाखों आशा एवं आशा फैसलिटेटर भुखमरी के कगार पर। क्रांति

जिले में करीब 300 जगहों पर होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम । रमण गुप्ता*